हेल्थ

ब्रेस्ट बढ़ाने के कैप्सूल और उपाय – Breast Badhane Ke Capsule

Published by
Khabar Arena

ब्रेस्ट बढ़ाने के कैप्सूल – बहुत सी महिलाएं और और यंग लड़कियां होती हैं जिनकी ब्रेस्ट का आकार बहुत ही छोटा है. ये महिलाएं मर्दों की नजरों में ज्यादा आकर्षित नहीं लगती है जिनकी वजह से महिलाएं हीन भावना का शिकार हो जाती है.

ब्रेस्ट यानी स्तनों को स्त्री के शरीर का सबसे खूबसूरत और आकर्षक अंग कहा जाता है. यह स्त्रीत्व का प्रतीक हैं. यदि आपमें से कोई ऐसा है जो अपने स्तनों के आकर को लेकर संतुष्ट नहीं है तो आपको निराश होने की ज़रूरत नहीं है. आप अपने ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए कैप्सूल और कुछ सरल घरेलू उपचारों की मदद ले सकती हैं.

मार्किट में कई तरह के ब्रेस्ट बढ़ाने के कैप्सूल ( Breast badhane ke capsule ) मौजूद है. हालाँकि ये कैप्सूल आपको 100% रिजल्ट देगा इसकी भी गारंटी नहीं है, क्योंकि ब्रैस्ट का आकार हार्मोनल बदलाव पर निर्भर करता है. साथ ही इन कैप्सूल के साइड-इफेक्ट भी होते हैं.

ये है ब्रेस्ट बढ़ाने के कैप्सूल

  1. बिग बी XL कैप्सूल
  2. Himalaya टेनटेक्स फोर्टे टेबलेट
  3. पतंजलि त्रिभुवंकिर्ती रस टेबलेट
  4. BT 36 कैप्सूल
  5. शिवालिक हर्बल बस्ट फुल कैप्सूल

ऊपर बताये गये सभी ब्रेस्ट बढ़ाने के कैप्सूल का नाम है. ये सभी दवाएं ऑनलाइन और ऑफलाइन उपलब्ध होते हैं. कैप्सूल के अलावा ब्रेस्ट बढ़ाने के और भी सुरक्षित और प्राकृतिक उपाय हैं जिसे आप अपना सकते हैं. आपको बता दें कि अपने भोजन करने की आदत मे सुधार करके और रोजाना व्यायाम करने से स्तनों को सुन्दर ओर सुडौल बनाया जा सकता है. अगर किसी कारण से स्तन बढ़ नहीं पाए हो तो मालिश के द्वारा स्तनों को बढ़ाया जा सकता है. ढीले स्तनों के सही नाप की ब्रा पहनकर टाइट किया जा सकता है.

तो इस पोस्ट में हम लोगों ने अब तक ब्रेस्ट साइज बढ़ाने की दवा, ब्रेस्ट बढ़ाने की टेबलेट नाम, ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए कैप्सूल के बारे में जाना. इन कैप्सूल के सेवन से ब्रेस्ट का आकार तो बढ़ता ही है, साथ ही ये दवाएं केमिकल से बनी होती है जिसके नुकसान भी होते हैं. इसलिए ब्रेस्ट साइज़ बढ़ाने के लिए आप घरेलू उपाय भी आजमा सकते हैं. ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए घरेलू उपाय यहाँ बता रहे हैं.

ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए घरेलू उपाय

  • अगर आप ब्रेस्ट का आकार बढ़ाना चाहते हैं तो प्याज का रस फायदेमंद हो सकता है. ब्रेस्‍ट बढ़ाने की दवा प्‍याज का रस भी है. दो प्‍याज लें और उन्‍हें पीसकर रस निकाल लें. इस रस में शहद और हल्‍दी मिलाकर रोज रात को सोने से पहले स्‍तनों की मालिश करें. रात भर ऐसे ही रहने दे और सुबह गुनगुने पानी से धो लें. कुछ ही दिनों में आपको परिणाम नजर आने लगेंगे.
  • मेथी दाना से भी ब्रेस्ट के साइज़ को बढाया जा सकता है. स्‍तनों का साइज बढ़ाने के लिए आप मेथीदाने का इस्‍तेमाल भी कर सकते हैं. मेथीदाने में फाइटोस्‍टेग्रंस होते हैं जो कि प्रोजेस्‍टेरोन और एस्‍ट्रोजन की मात्रा में इजाफा कर ब्रेस्‍ट के आकार को बढ़ाने का काम करते हैं. मेथीदाने से ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने के लिए इसको दो घंटे तक पानी में भिगोकर रखें और फिर इसे पीसकर पेस्‍ट तैयार कर लें. आपको रोज 15 मिनट तक इस पेस्‍ट को अपने स्‍तनों पर लगाएं.
  • इसके अलावा स्‍तनों का आकार बढ़ाने के लिए फ़ूड भी बहुत जरुरी होता है. ब्रेस्ट को उचित तत्व न मिलने से आकार छोटा हो जाता है. ऐसे में महिलाओं के मन में सवाल होता है कि ब्रेस्ट साइज़ बढ़ाने के लिए क्या खाना चाहिए. तो इसके लिए आप अपने आहार में केला, स्‍ट्रॉबेरी, पपीता, सोयाबीन, सूखे मेवे, हरी सब्जियां और दूध को जरूर शामिल करें. आपको बता दें कि ब्रेस्‍ट फैट यानी वसा से बनी होती हैं और बड़े एवं सुडौल स्‍तन पाने के लिए ब्रेस्‍ट पर फैट की जरूरत होती है.
  • स्तन का आकार बढ़ाने के लिए मसूर दाल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. एक कप पानी लें और उसमें एक कटोरी मसूर दाल 2 घंटे के लिए भीगने को रख दें. अब इसे पीसकर पेस्ट बना लें. ब्रेस्ट पर इस पेस्ट को आधे घंटे तक लगाए रहें. इसके बाद गुनगुने पानी से ब्रेस्‍ट को साफ कर लें. जब तक आपको मनचाहा परिणाम न मिल जाए तब तक इस नुस्‍खे का इस्‍तेमाल जारी रखें.

नोट – इस पोस्ट में बताये गये कैप्सूल सामान्य जानकारी के लिए लिखा गया है. ब्रेस्ट बढ़ाने की दवाईयों और कैप्सूल का सेवन करने से पहले डॉक्टर की सलाह अवश्य लें.

ये भी पढ़ें-

This post was published on