लाइफस्टाइल

ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा पतंजलि

Published by
Khabar Arena

ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा पतंजलि – बहुत सी महिलाएं और और यंग लड़कियां होती हैं जिनकी ब्रेस्ट का आकार बहुत ही छोटा है. ये महिलाएं मर्दों की नजरों में ज्यादा आकर्षित नहीं लगती है जिनकी वजह से महिलाएं हीन भावना का शिकार हो जाती है.

ब्रेस्ट यानी स्तनों को स्त्री के शरीर का सबसे खूबसूरत और आकर्षक अंग कहा जाता है. यह स्त्रीत्व का प्रतीक हैं. यदि आपमें से कोई ऐसा है जो अपने स्तनों के आकर को लेकर संतुष्ट नहीं है तो आपको निराश होने की ज़रूरत नहीं है. आप पतंजलि की ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा और उपाय का इस्तेमाल कर सकते हैं.

ब्रेस्ट का साइज़ बढ़ाने के लिए मार्किट में कई तरह की दवाएं और आयल है जो 100 फीसदी परिणाम नहीं देता है. इसलिए आज हम आपके लिए  पतंजलि ब्रेस्ट बढ़ाने की क्रीम, पतंजलि ब्रेस्ट बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा और ब्रैस्ट बढ़ाने के आयल नाम लेकर आये है. ये 100% आयुर्वेदिक है और इनका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं है. तो चलिए जानते हैं…

पतंजलि ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा, क्रीम और आयल के नाम

  • शतावरी चूर्ण

आपको बता दें कि शतावरी का अनेक बीमारियों को रोकने या उनके इलाज के लिए उपयोग कर सकते हैं. शतावरी एक बहुत ही फायदेमंद आयुर्वेदिक जड़ी-बूटी है. ब्रेस्ट (स्तन) बढ़ाने की दवा में मुख्य रूप से शतावरी चूर्ण का नाम आता है.

शतावरी चूर्ण पतंजलि की ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा है जिसके इस्तेमाल से शरीर में हार्मोंस बढ़ते हैं और महिलाओं की लगभग हर एक समस्या दूर हो सकती है. इसके रोजाना सेवन से एस्ट्रोजेन बढ़ने लगता है जिससे स्तन का आकार बढ़ने में मदद मिलती है. इसलिए, कई महिलाएं स्तन स्तन का अकार बढ़ाने के लिए शतावरी को पसंद करती हैं.

  • शक्ति एलोवीरा ब्रेस्ट क्रीम

महिलाओं के स्तन का आकार बढ़ाने के लिए शक्ति एलोवेरा बहुत ही असरदार और प्रभावी क्रीम है. यह क्रीम एलोवेरा और शिया बटर जैसे आयुर्वेदिक उत्पादों से बनाई गई है. यह बहुत ही असरदार क्रीम है. यह केवल 4 से 6 सप्ताह के भीतर परिणाम प्रदान करती है. यदि आप अपने ब्रेस्ट का आकार बढ़ाना चाहते हैं तो अपने स्तनों की दिन में एक या दो बार इससे सर्कुलर मोशन में मालिश करनी है.

  • जैतून का तेल

ब्रेस्ट का साइज़ बड़ा करने के लिए आयल से मसाज करना भी बहुत ही फायदेमंद होता है. स्तन को सुडौल और सुन्दर बनाने के लिए आप जैतून के तेल से ब्रेस्ट की मालिश कर सकते हैं. ब्रेस्ट बढ़ाने के आयल का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले अपने हाथों को तेल में डुबोएं और फिर उन्हें ब्रेस्ट पर मसाज करें. लगभग 10 मिनट तक मालिश करें, जब तक कि तेल अवशोषित न हो जाए. इस प्रक्रिया को दिन में एक बार दोहराएं.

निष्कर्ष – तो आज के इस पोस्ट में हम लोगों ने ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा पतंजलि के बारे में जाना. यह लेख सिर्फ सामान्य जानकारी के लिए लिखा गया है. यह की चिकित्सा सलाह नहीं हैं. अपने रोगों के उपचार के लिए डॉक्टर से परामर्श लें.

This post was published on

Share
Published by
Khabar Arena